दिग्गज टेक कंपनी एपल की आईफोन-16 (iPhone 16) सीरीज की बिक्री आज से भारत में शुरू हो गई। लोगों में इसे लेकर खासा उत्साह देखा जा रहा है। सेल शुरू होते ही मुंबई में एपल के स्टोर के बाहर लंबी-लंबी कतारें देखने को मिलीं। लोग आधी रात से ही स्टोर के सामने लाइन लगाकर खड़े हो गए। स्टोर के पास लगी लाइनों में खड़े होने के लिए लोग भागते नजर आए।

    मुंबई में एक एप्पल स्टोर के बाहर भगदड़ जैसे हालात देखने को मिले। स्टोर के बाहर खड़े एक व्यक्ति ने बताया कि मैं बहुत उत्साहित हूं। मैं यहां 21 घंटे से हूं। मैं स्टोर में प्रवेश करने वाले कतार में सबसे पहले हूं। प्रबंधन काफी अच्छा है। iPhone 16 सीरीज में कई नए फीचर्स हैं। मुंबई के बीकेसी स्थित स्टोर के बाहर खड़े एक शख्स ने बताया कि इस फोन के लिए मुंबई में माहौल बिल्कुल नया है। पिछले साल मैं 17 घंटे कतार में खड़ा रहा था।

    कंपनी ने 9 सितंबर को अपने साल के सबसे बड़े इवेंट ‘इट्स ग्लोटाइम’ में AI फीचर्स के साथ आईफोन 16 सीरीज लॉन्च की थी। इसमें चार नए आईफोन लॉन्च किए गए थे। इसमें iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro, iPhone 16 Pro Max शामिल हैं। एपल के इस इवेंट का नाम ‘Apple Glowtime’ रखा गया था।