फिराेजपुर. ( जतिंदर पिंकल) : नवीन शिक्षण विधियों को बढ़ावा देने और छात्रों और शिक्षकों दोनों के लिए सीखने के अनुभव को बढ़ाने के लिए, आर.एस.डी राज रतन पब्लिक स्कूल ने हाल ही में “प्रभावी कक्षा शिक्षण कौशल और अनुप्रयोग” पर एक आकर्षक सत्र का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में श्री अली ज़मा को संसाधन व्यक्ति के रूप में बुलाया गया, जिसने एक बेहद उत्साही माहौल बनाया जिसने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

    छात्रों और शिक्षकों दोनों ने सत्र में उत्सुकता से भाग लिया, और मौजूदा विषय के प्रति अपने महान उत्साह का प्रदर्शन किया। पूरे आयोजन के दौरान, उपस्थित लोगों को आधुनिक शिक्षा में नई तकनीक द्वारा निभाई जाने वाली महत्वपूर्ण भूमिका के बारे में बहुमूल्य जानकारी प्राप्त हुई। उन्होंने पाया कि पाठों में प्रौद्योगिकी को शामिल करने से जुड़ाव काफी हद तक बढ़ सकता है, जो एक व्यापक सीखने का अनुभव प्रदान करता है जो पारंपरिक शिक्षण विधियों से बेहतर है।
    यह सत्र शिक्षकों और छात्रों के लिए शिक्षा को अधिक आकर्षक और प्रभावी बनाने के नवीन तरीकों का पता लगाने के लिए एक मूल्यवान मंच साबित हुआ।

    स्कूल के निर्देशक श्री एस पी आनंद तथा स्कूल की प्रधानाचार्या डॉ प्रवीण ऑल जी ने संसाधन व्यक्ति अली ज़मा तथा राहुल को उनके समर्पण की मान्यता में, गुलदस्ते और स्नेह के प्रतीक देकर उनकी सराहना व्यक्त की।
    आर.एस.डी राज रतन पब्लिक स्कूल के प्रधान श्री एस.सी सांवलका सचिव श्री रजनीश सांवलका निर्देशक श्री एस पी आनंद तथा स्कूल की प्रधानाचार्या डॉ प्रवीण ऑल शैक्षिक उत्कृष्टता को प्राथमिकता देना जारी रखते है और अपने सभी हितधारकों के लिए एक गतिशील शिक्षण वातावरण को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है।