जालंधर : बिना नंबर चोरी के मोटरसाइकिल पर सवार होकर तेजधार हथियारों के बल पर चोरी व लूटपाट की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह के 3 पेशेवर लुटेरों को थाना 3 की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गिरोह के कब्जे से 11 मोबाइल फोन, एक मोटरसाइकिल बिना नंबर का चोरीशुदा, 2 लैपटॉप, 2 बैग, एक बिजली के समान से भरा बैग, तेजधार हथियार बरामद किए हैं। पुलिस ने सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। गिरफ्तार चोरों की पहचान साहिल गुप्ता उर्फ वासु पुत्र संदीप गुप्ता निवासी उपकार नगर, राहुल वर्मा पुत्र विजय कुमार निवासी नजदीक छोटा सईपुर, विकास उर्फ बिन्नी पुत्र किशण गोपाल निवासी पंजपीर चौक के रूप में हुई है।

    ए.सी.पी. नार्थ दमनवीर सिंह ने बताया कि उच्च अधिकारियों के आदेशों पर शहर में चोरी लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले शरारती तत्वों के खिलाफ चलाई स्पेशल मुहिम के तहत थाना तीन के प्रभारी राजेश कुमार की अगुवाई में पुलिस टीमों ने उक्त तीन शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है। उक्त लुटेरों के कब्जे से चोरी का सामान बरामद हुआ है जिसके कई चोरी की वारदात हल हो गई हैं।

    उन्होंने बताया कि गिरफ्तार राहुल व विकास पर पहले भी थाना 3 में कई केस दर्ज हैं। गिरफ्तार साहिल गुप्ता पर देहात थाना लांबड़ा थाने में एन.डी.पी.एस. एक्ट का मुकदमा दर्ज है जो पी.ओ. चल रहा है। उन्होंने बताया कि तीनों को रिमांड पर लेकर उनके साथियों को भी गिरफ्तार कर उन्हें बेनकाब किया जाएगा। तीनों ने दमोरिया पुल से टांडा रोड की तरफ जाते हुए लोगों से पिछले दिनों कई वारदातें की थी। गिरोह का मेन टार्गेट रेलवे स्टेशन से उतरने वाले यात्रियों को हथियारों के बल पर लूटना

    थाना तीन के प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि लुटेरा गिरोह सुबह तड़कसर 3 से 5 बजे के बीच रेलवे स्टेशन से उतरने वाले यात्रियों और इस रास्ते से आने जाने वाले लोगों को निशाना बनाता था। तीनों रेकी कर लोगों को घेर कर तेजधार हथियार से हमला कर देते और हाथ में पकड़ा समान, मोबाइल फोन, पर्स लूट कर फरार हो जाते थे।