वर्ल्ड कप 2023 टूर्नामेंट में भारतीय टीम का जलवा जारी है। श्रीलंका को 55 रनों पर समेट भारतीय खिलाड़ियों ने इतिहास रच दिया है। ऐसे में ऐताहिसक जीत के बाद विराट कोहली ने मैदान में ऐसी हरकत कि उसका एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

    बता दें कि भारत ने गुरुवार (02 नवंबर) को विश्व कप के अपने सातवें मैच में श्रीलंका को हरा दिया। इस मैच में भारतीय टीम ने हर विभाग में अपना जलवा बिखेरा। पहले तो बल्लेबाजों ने 357 रनों का विशाल पहाड़ खड़ा कर दिया. इसके बाद गेंदबाजों ने इस चुनौती का सफलतापूर्वक बचाव किया. साथ ही श्रीलंका को महज 55 रन पर आउट होने के लिए मजबूर होना पड़ा। बहरहाल, चल रहे मैच में विराट कोहली ने बाजी मार ली। उनका डांस वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

    पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 357 रन बनाए. इस चुनौती का पीछा करते हुए श्रीलंकाई टीम का एक भी बल्लेबाज टिक नहीं सका। उन्हें महज 55 रन पर घुटने टेकने पड़े। इस तरह भारत ने यह मैच 302 रनों से जीत लिया। इस मैच में विराट कोहली का बल्ला भी चमका। हालांकि, वह शतक बनाने में नाकाम रहे। उन्होंने 94 गेंदों पर 88 रनों का योगदान दिया। इसमें 11 चौके शामिल थे। भले ही वह शतक से चूक गए, लेकिन उन्होंने अपने प्रशंसकों का मनोरंजन करने का कोई मौका नहीं छोड़ा।

    श्रीलंका की पारी के दौरान क्षेत्ररक्षण के दौरान प्रशंसकों के नारे लगाने पर विराट ने तालियां बजाईं। दरअसल, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में दिख रहा है कि श्रीलंकाई पारी के दौरान जब विराट फील्डिंग कर रहे होते हैं तो मशहूर बॉलीवुड गाना ‘माई नेम इज लखन’ बज रहा होता है। फैंस गाने के साथ गाते नजर आ रहे हैं, जिसके बाद जब विराट गाना सुनते हैं तो खुद को डांस करने से नहीं रोक पाते और धमाल मचा देते हैं। विराट ने बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर के स्टेप्स को भी कॉपी किया है। विराट को डांस करता देख फैंस भी उत्साहित हो गए और उन्हें चीयर किया। पूरे स्टेडियम में कोहली-कोहली के नाम के नारे लगने लगे।

    भारत ने मैच जीतकर सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया। मैच की बात करें तो इस मैच में भारत के 357 रनों के स्कोर में तीन खिलाड़ियों का सबसे बड़ा योगदान रहा। इनमें शुबमन गिल (92), विराट कोहली (88) और श्रेयस अय्यर (82) शामिल हैं। भारत की पारी में गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका की ओर से दिलशान मदुशंका ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए।

     

    इसके बाद जब श्रीलंकाई टीम बल्लेबाजी करने उतरी तो सौ रन भी नहीं बना सकी। उसने 19.4 ओवर में 55 रन पर सभी विकेट गंवा दिये. इस बार भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए. इसके अलावा, मोहम्मद सिराज ने 3 विकेट लिए जबकि जसप्रित बुमरा और रवींद्र जड़ेजा ने 1-1 विकेट लिया। इस तरह 302 रन से जीतकर भारत अंक तालिका में भी शीर्ष पर पहुंच गया। भारत के 7 मैचों में 7 जीत के साथ 14 अंक हैं। साथ ही नेट रन रेट भी बढ़ा है। भारत का नेट रन रेट +2.102 है।