मार्च के अंत में अंबाला पुलिस ने किसान नेता नवदीप जलबेड़ा और उसके साथी गुरकीरत को मोहाली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था। नवदीप पिछले किसान आंदोलन के दौरान चर्चा में आया था। तब नवदीप ने पुलिस की वाटर कैनन की गाड़ी पर छलांग लगाकर किसानों की तरफ से हटा दिया था। इसके बाद से नवदीप को हरियाणा-पंजाब में प्रसिद्धि मिली थी।

    वाटर कैनन ब्वॉय नवदीप सिंह और उसके साथी गुरकीरत सिंह की रिहाई को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा (गैर राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा की ओर से मंगलवार को शंभू में रेलवे लाइन को जाम करने का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है। किसानों को हरियाणा पुलिस प्रशासन की तरफ से बैठक का समय मिल गया है।

    मंगलवार को दोपहर 12 बजे चंडीगढ़ हरियाणा प्रशासन की तरफ से किसान नेताओं के साथ उक्त मुद्दे पर बातचीत की जाएगी। बैठक में किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल के अलावा अभिमन्यु कोहाड़, सुखजीत सिंह, जसविंदर सिंह लौंगोवाल आदि शामिल रहेंगे। वहीं हरियाणा की तरफ पुलिस के आला अधिकारियों के पहुंचने की संभावना है।

    किसान नेता रणजीत सिंह सवाजपुर ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि अगर बैठक बेनतीजा रही, तो फिर अगले संघर्ष के कार्यक्रम का एलान किया जाएगा। नवदीप सिंह बॉर्डरों पर चल रहे मोर्चे में मुख्य भूमिका निभा रहा था जिस कारण सरकार की आंखों में चुभ रहा था। इसलिए केंद्र की शह पर हरियाणा सरकार ने नवदीप सिंह व उसके साथी गुरकीरत सिंह पर झूठा केस डालकर मोहाली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था। हरियाणा की जेल में उन दोनों पर अत्याचार हो रहा है। इसलिए किसान जत्थेबंदियों की मांग है कि जल्द से जल्द इनको रिहा किया जाए।