पंजाब के बटाला के नजदीकी कस्बा कादियां में तेंदुआ दिखाई दिया है। तेंदुआ के दिखाई देने के बाद स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। तेंदुआ सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुआ है, जिसके बाद जंगलात विभाग ने क्षेत्र में तेंदुआ होने की पुष्टि की है। विभाग की तरफ से लोगों से सर्तक रहने की अपील की गई है। वहीं, जंगलात विभाग की तरफ से तेंदुए को पकड़ने की कोशिश की जा रही है। विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जल्द तेंदुए को पकड़ लिया जाएगा।

    हरचोवाल रोड पर स्थित कॉलोनी के रहने वाले हलीम अहमद ने बताया कि दो दिन पहले वे पत्नी के साथ कहीं जाने के लिए कार में बैठ रहे थे। तभी अचानक सड़क की एक तरफ से झाड़ियों में से एक तेंदुए जैसा जानवर निकला। वह जानवर सड़क पार कर दूसरी तरफ झाड़ियों में चला गया। हलीम अहमद ने आसपास के लोगों को बताया, लेकिन उसके बाद जानवर नहीं दिखा। उसने जंगलात विभाग के अधिकारियों को सूचित किया। वहीं, सीसीटीवी फुटेज चेक करने के बाद जंगलात विभाग ने उसी क्षेत्र में तेंदुआ होने की पुष्टि की है।

    जंगलात विभाग हरचोवाल के इंचार्ज शक्ति कपूर ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में कैद हुआ जानवर तेंदुआ ही है। उन्होंने लोगों को अपील की है कि खाली जगहों, बंद पड़े घरों के आसपास न जाएं। क्योंकि यह जानवर बहुत ही खुंखार है। लोग सावधान रहें और छोटे बच्चों को अकेला न छोड़ें। वहीं, बच्चों को बाहर न जाने दें। इसके अलावा जब भी बाहर जांए तो हाथ में लाठी या डंडा जरूर लेकर जाएं। क्योंकि ऐसा जानवर लाठी देखकर हमला नहीं करता। विभाग की टीमें तेंदुए को पकड़ने में लगी हुई हैं और जल्द ही इसे पकड़ लिया जाएगा।