पंजाब के अमृतसर में एक एनआरआई के घर पर दनादन कई राउंड फायरिंग की घटना हुई है। हालांकि इस घटना में किसी तरह का जानी नुकसान नहीं हुआ है। घटना अमृतसर के अड्डा जैंतीपुर में मंगलवार रात को हुई है। बाइक सवार तीन युवकों ने एनआरआई सुखचरन सिंह बल के घर पर एकसाथ कई गोलियां चलाई और मौके से फरार हो गए। एनआरआई सुखचरन सिंह बल ऑस्ट्रेलिया में रहते हैं, लेकिन आरोपियों ने पहले उनसे रंगदारी मांगी थी। रुपये देने से मना करने पर अमृतसर के अड्डा जैंतीपुर के घर पर फायरिंग करवा दी। इस घटना को जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्यों ने अंजाम दिया है। एएसआई रजिंदरपाल सिंह ने बताया कि अड्डा जैंतीपुर में आस्ट्रेलिया में रह रहे एनआरआई को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गों ने पहले फोन पर धमकियां दी और उससे रंगदारी की मांग की। इसके बाद बिश्नोई के साथियों ने एनआरआई के जैंतीपुर स्थित घर के बाहर ताबड़तोड़ गोलियां भी चलाई। सूचना मिलते ही वह तुरंत मौके पर पहुंचे तो पुलिस की गाड़ी को देखकर आरोपी मौके से फरार हो गए। पुलिस ने घटना का जायजा लिया तो वहां से आठ गोली के खोल भी बरामद हुए। तीन हमलावर मोटर साइकिल पर सवार होकर आए थे। उन्होंने बताया कि आस्ट्रेलिया में रहते एनआरआई सुखचरन सिंह बल की शिकायत पर अज्ञात हमलावरों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

    जांच अधिकारी ने बताया कि 24 जुलाई को उन्हें एक ई-मेल के जरिए सुखचरन सिंह बल की शिकायत मिली। शिकायत में बताया कि वह सिडनी में रह रहते हैं। उनका अमृतसर के जैंतीपुर में घर है। सुखचरन सिंह बल को व्हाट्सअप कॉल आई थी। कॉल करने वाले ने खुद को बिश्नोई गैंग का सदस्य बताया और उससे रंगदारी मांगी। सुखचरन सिंह बल ने रुपये देने से मना किया तो आरोपी ने उसे जान से मारने की धमकियां भी दी। इस संबंधी उसने पहले ही ऑस्ट्रेलिया में ब्लैकटाउन सिडनी पुलिस को शिकायत दी है। वहीं आरोपियों ने 23 जुलाई को अड्डा जैंतीपुर स्थित घर पर फायरिंग की है। यह घटना सीसीटीवी में भी कैद हुई है।

    एएसआइ रजिंदरपाल सिंह ने बताया कि 23 जुलाई की रात को पुलिस चौंकी के बाहर नाकाबंदी की गई थी। तभी अड्डा जैंतीपुर की तरफ से गोलियां चलने की आवाज सुनाई दी। वह अपनी गाड़ी लेकर अड्डा जैंतीपुर हाईवे पुल की तरफ गए तो देखा कि पंजाब नेशनल बैंक वाली साइड तीन युवक खड़े थे, जिसमें से दो युवक फायरिंग कर रहे थे। सीसीटीवी के आधार पर आरोपियों की तलाश की जा रही है।